UPSC NDA NA Result: 628 उम्मीदवारों ने पास की परीक्षा, यहां देखें टॉपर्स की सूची

1 min read

UPSC NDA NA EXAM :

UPSC NDA NA EXAM :

UPSC NDA NA Result: 628 उम्मीदवारों ने पास की परीक्षा

UPSC NDA NA 1 Final Results 2023 Out: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी परीक्षा I(एनडीए एनए) का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है। परीक्षा में शामिल उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

UPSC NDA NA 1 कुल 628 उम्मीदवार सफल

UPSC NDA NA EXAM :

यूपीएससी एनडीए और एनए 2023 परीक्षा I में कुल 628 उम्मीदवारों ने अर्हता प्राप्त की है, जिसका अंतिम परिणाम अब संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर उपलब्ध है। परिणाम 16 अप्रैल को यूपीएससी द्वारा आयोजित लिखित परीक्षा और उसके बाद रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड द्वारा आयोजित इंटरव्यू के आधार पर घोषित किया गया है। उम्मीदवारों के अंक अंतिम परिणाम घोषित होने की तारीख से 15 दिनों तक यूपीएससी की वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे

यहां देखें टॉपर्स की सूची

  1. शिवराज सिंह
  2. ईशान त्रिपाठी
  3. अभिषेकसिंह भदौरिया
  4. नक्षत्र कंचन
  5. अनघ विष्ट
  6. राघव गुप्ता
  7. आदित्य गुप्ता
  8. राघव यादव
  9. देवांश शर्मा
  10. भाविका

UPSC NDA NA 1 Final Result मेडिकल परीक्षा पास करना जरूरी

चयनित उम्मीदवारों को 151वें पाठ्यक्रम के लिए एनडीए की सेना, नौसेना और वायु सेना विंग और 113वें भारतीय नौसेना अकादमी पाठ्यक्रम (आईएनएसी) के लिए नौसेना अकादमी में प्रवेश दिया जाएगा। यूपीएससी ने कहा कि इन सूचियों को तैयार करने में मेडिकल परीक्षा के नतीजों को ध्यान में नहीं रखा गया है। यदि कोई उम्मीदवार मेडिकल परीक्षा उत्तीर्ण करने में विफल रहता है, तो उसे प्रवेश प्रक्रिया से अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा। 

By Sameer Malik ….

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours